Skip to toolbar

राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं को डिनर पार्टी पर बुलाया

नई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालते ही राहुल गांधी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। शनिवार को राहुल औपचारिक रूप से अध्यक्ष बने और आज शाम उन्होंने सभी सांसदों, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष और विधानसभा में पार्टी नेताओं को डिनर पर बुलाया है।

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की यह पार्टी नेताओं के साथ पहली बैठक होगी। जिसमें गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के आनेवाले नतीजों पर चर्चा हो सकती है। इसके आलावा लगभग शून्य पर पहुंच चुकी कांग्रेस को पुनर्स्थापित करने की भी रणनीति तैयार की जा सकती है। माना जा रहा है कि इस डिनर पर संसद के शीतकालीन सत्र में किन-किन मुद्दों पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ आक्रामक हो सकती है इस पर भी चर्चा संभव है।

गौरतलब है कि अध्यक्ष पद संभालते ही राहुल गांधी भाजपा के खिलाफ आक्रामक नजर आए थे। उन्होंने बतौर अध्यक्ष अपने पहले संबोधन में भाजपा को निशाने पर रखते हुए कहा, कांग्रेस ने हमेशा अपनी चुनौतियों व संघर्षो का प्यार व स्नेह से सामना किया है। वे आवाज कुचलेंगे, हम सबसे कमजोर को बोलने की इजाजत देंगे। वे हमारा तिरस्कार करेंगे, हम इज्जत करेंगे और खुद का बचाव करेंगे। राहुल ने कहा कि हम कांग्रेस को ‘ग्रांड ओल्ड एंड यंग पार्टी’ बनाएंगे।

इसके अलावा राहुल ने यह भी साफ कहा कि वे सबको साध कर आगे बढ़ेंगे और उन्होंने अपनी पार्टी से ही इसकी शुरुआत करने की पहल की है। जाहिर है कि राहुल के अध्यक्ष बनने के लेकर भी कांग्रेस के अंदर कलह और फूट देखने को मिली थी, ऐसे में राहुल को अपनी लोगों के बीच ही नहीं बल्कि पार्टी के अंदर भी विश्वास को मजबूत करना होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.

 

Site Menu
Members