Skip to toolbar

स्वच्छता के प्रति बदल रहा है जनमानसः मनीष यादव

गुरुग्राम – भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने कहा कि स्वच्छता हमारे स्वभाव से जुड़ा विषय है और हमारे आचरण को बताता है कि हम सफाई पसंद है या नहीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी यही बात देश के लोगों से कही है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता में ही समस्याओं का समाधान है। सरकार इसी बात को ध्यान में रखकर स्वच्छता के संबंध में अपना कार्यक्रम चला रही है। वे शनिवार को सुबह सुशासन युवा महोत्सव के दौरान मनाए जा रहे स्वच्छता कार्यक्रम के अंतर्गत गुरुग्राम के सूर्य विहार से1टर ४-७ चौक स्थित स्वच्छता कार्यक्रम में बोल रहे थे। कार्यक्रम में स्वच्छता कर्मियों का शाल ओढ़ा कर सम्मान किया गया।

इस अवसर पर संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ आमजन ने क्षेत्र में सफाई का कार्य कर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया। यह अच्छी बात है कि लोग स्वच्छता को लेकर न सिर्फ जागरूक हो रहे हैं बल्कि इसके महत्व और उपयोगिता को भी समझ रहे हैं। कार्यक्रम में भाजयुमो स्वच्छ भारत समिति की राष्ट्रीय सह-संयोजक प्रिया डबास ने मुख्य रूप से भाग लिया।

मनी ने कहा कि बीते तीन साल में स्वच्छता कार्यक्रम ने अब एक विशाल जनअभियान का रूप ले लिया है। जिसमें युवाओं की भागीदारी अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। यह युवा ही है जो इस कार्यक्रम के जरिए देश के जनमानस को बदल रहे हैं और स्वच्छता के साथ चलने का सन्देश दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन के हर कार्य में दिखनी चाहिए। हम अपने कामकाज में स्वच्छता का जितना ध्यान रखेंगे उतना ही हम अपने जीवन और आस-पास से तमाम तरह की बुराइयों और गंदगी को दूर रखने का काम करेंगे। ऐसा पहली बार हो रहा है जब देश में स्वच्छता को लेकर एक माहौल बना है। इस काम की दुनियाभर में चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बुहत जल्द हम स्वच्छता के जरिए कई प्रकार की बीमारियों पर नियन्त्रण प्राप्त कर लेंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.

 

Site Menu
Members